Sunday, November 8, 2009

दया का थप्पड़...


पिछले बाहर सालों से हर शुक्रवार की रात दस बजे मुझे क्या करना है ये तय है। दस बजते ही मैं टीवी के सामने बैठ जाती हूँ। चैनल होता है सोनी और सीरियल होता है सीआईडी। साल 1997 में शुरु हुआ ये सीरियल आज तक चल रहा है। आज भी उसे देखना उतना ही रोमांचकारी है जितना कि 12 साल पहले था। अंतर इतना है कि पहले ये आधे घंटे का आया करता था और आज ये एक घंटे का है। आज मैं इसे अकेले बैठकर देखती हूँ और 12 साल पहले पापा से लड़ झगड़कर देखती थी। उस वक़्त दस बजे ही डीडी मैट्रो पर आज तक आया करता था। पापा देखते थे आज तक और मैं और भैया बैचेन रहते थे सीआईडी के लिए। इस सीरियल में मुझे जो सबसे ज़्यादा पसंद है वो है दया। कुछ हफ़्ते पहले दिखाया कि दया मर गया मैं इतनी उदास हो गई कि पूछिए मत। जो मिले उसे कहूँ कि दया मर गया ये कैसे हो गया। कुछ ने मुझे पागल कहा और कुछ मुझ पर हंसने लगे। खैर, वो सही सलामत हैं। दया का थप्पड़ ऐसा है कि एक बार में अपराधी तोते की तरह बोलने लगता है और तो और दया ने अगर जंगल में भी अगर थप्पड़ मारा तो अगले ही शॉट में अपराधी सीआईडी के ऑफ़िस में। सीआईडी अपना-सा लगता है। ऐसा लगता है कि बस ये सब कुछ असल है और ये सभी पात्र मेरे दोस्त है। पिछले हफ़्ते ही शनिवार को मुझे सुबह 6 बजे ऑफ़िस पहुंचना था फिर भी मैं 12 तक जागी सिर्फ़ दया का थप्पड़ देखने के लिए...

3 comments:

vineeta said...

kasam se....main bhi CID ki fan hu. patidev chahe kitna bhi te te kare main CID dekhna nahi chor sakti....daya aur dr. faluke ki fan hu main....

अन्तर सोहिल said...

जी हां दीप्ती जी
दया का थप्पड वाकई जोरदार होता है। हम भी शुरु से लगातार CID देखते आ रहे हैं।
आज भी इस सीरियल के बदले में हमें कुछ भी देखना गवारा नही है। इस में लेडिज इंस्पेक्टर पहले उषा होती थी, उसके बाद कई चेहरे बदले लेकिन उषा जैसा कोई जमा नही। पैट्रिक का कैरेक्टर इस सीरियल को बदमजा कर देता है। इसके बाद आहट और तलाश भी काफी अच्छे सीरियल्स आते थे।

प्रणाम स्वीकार करें

कुश said...

दया अपना भी फेवरेट है.. फिल्म जोनी गद्दार में एक सीन में दया नील मुकेश दया को मारते है.. मेर भाई ने कहा अभी दया का हाथ पड़ गया तो पानी नहीं मांगेगा.. सी आई डी मैंने भी कई सालो तक देखा है.. पर अब इतना देखना नहीं हो पाता.. वैसे सी आई डी के नाम एक रिकोर्ड भी है.. सिर्फ एक टेक में १११ मिनट के एपिसोड का... उम्मीद है आपने देखा होगा..